केबीसी आखिरी सवाल 14 – कौनसी हीरोइन 'देसी गर्ल' है?

kbc 2020 registration question no 14


कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 का 14वां सवाल आज 22 मई को अमिताभ बच्चन ने पूछा है। इस सवाल का सही जवाब आपको कल 23 मई की रात 9 बजे से पहले भेजना होगा। बता दे कि अब केवल अंतिम एक दिन और बचा है जिसमें वह एक और पूछेगें। जिसके बाद केबीसी के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हो जायेगी। केबीसी रजिस्ट्रेशन का अंतिम सवाल अमिताभ बच्चन कल यानि 22 मई की रात 9 बजे पूछेगें। तो आइये जानते है, कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन के लिए पूछा गया 14वां सवाल


प्रश्न 14. एक गाने के मुताबिक इनमें से कौनसी हीरोइन 'देसी गर्ल' है, जो उसी गाने में अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम के साथ नजर आयी है?
A: कटरीना कैफ
B: अनुष्का शर्मा
C: करीना कपूर
D: प्रियंका चोपड़ा ✅
इसका सही उत्तर है– D: प्रियंका चोपड़ा
(Hint : बारहसिंगों के सींग हड्डी के होते हैं और हर साल गिरते और नए निकलते हैं)

Q. 14 – Which of the following heroines is a 'Desi Girl' according to a song featuring her, Abhishek Bachchan and John Abraham?
A: Katrina Kaif
B: Anushka Sharma
C: Kareena Kapoor
D: Priyanka Chopra ✅
Correct Answer – D: Priyanka Chopra

इस सवाल का सही जवाब देने के लिए कंटेस्टेंट्स को 509093 पर KBC (स्पेस) सही जवाब (A,B,C या D) (स्पेस) उम्र (स्पेस) आपका जेंडर (मेल, फीमेल, अदर्स) लिख कर भेज सकते हैं। ये जवाब आपको 23 मई रात 9 बजे से पहले देना है। दर्शक SonyLIV App पर फॉर्म भरकर या IVR और SMS के जरिए Offline रजिस्टर कर सकते है। करोड़पति बनने की प्रक्रिया में आप सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के लिए पूछे गए सवाल का जवाब देना होगा। इसके बाद सही जवाब देने वालों में से शार्टलिस्ट किये गये लोगों से फोन से संपर्क किया जाएगा। तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर SonyLIV के माध्यम से भेजना होगा। चौथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा। ऑडिशन राउंड क्लियर करने के बाद केबीसी कंटेस्टेंट्स को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में जाने का मौका मिलता है और यहीं से खुलता है हॉट सीट का रास्ता। इस बार सबसे खास बात यह है कि प्रोमो रिकॉर्डिंग से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रोसेस घर बैठे डिजिटल माध्यम से होगी।



हिंदी में जानें : KBC 12 के रजिस्ट्रेशन से हॉट सीट तक पहुँचने के नियम

इस शो में हिस्सा लेने कि लिए भारत का नागरिक होना जरूरी है और साथ ही उम्र 18 साल या उससे ज्यादा होनी चाहिए. इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा सही सवालों का जवाब देने वालों को ऑडिशन के लिए बुलाया जाएगा.

बताते चलें कि बिग बी इस शो के साथ पिछले 18 सालों से जुड़े हैं। साल 2000 से शुरू हुआ ये शो अपने दस सीजन पूरे कर चुका है। सिविल सर्विस की आकांक्षा रखनेवाले हर्षवर्धन नवाथे (KBC के पहले करोड़‍पति) से लेकर मिड डे मील बनानेवाली बबीता ताड़े तक, इस शो में कई उदाहरण प्रस्‍तुत किये हैं।


गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन इस शो के 8 सीजन को होस्ट कर चुके हैं। वहीं, 3 सीजन को शाहरुख खान ने होस्ट किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख ने जब शो को  होस्ट किया था तो उन्हें उतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिली थी जितनी अमिताभ की है। इसी वजह से निर्माता ने फिर से अमिताभ बच्चन को शो के होस्ट की कमान सौंप दी थी।

Post a Comment

0 Comments