Corona के लिए रेलवे में भर्तियां, तुरंत आवेदन करें

Indian Railway recruitment 2020
Indian Railway recruitment 2020 for Corona: रेलवे ने लॉकडाउन के बीच भर्तियां निकाली है और यह भर्तियां कोरोना वायरस महामारी से लड़के के लिए की जा रही हैं। हरेक रेलवे जोन अगल-अलग भर्तियां करेगा। यहां हम आपको दक्षिण मध्य रेलवे (South Central Railway Recruitment 2020) में आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी नीचे बता रहे है।



South Central Railway ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है और आवेदन प्रक्रिया शुरू हो भी चुकी है। इस​के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। वॉट्सएप पर फॉर्म भेजना है और फोन पर ही इंटरव्यू लिया जाएगा।

जरूरी तारीखें
कोरोना हेतु रेलवे में इन भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 अप्रैल 2020 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 15 अप्रैल 2020 तक आवेदन फॉर्म भरकर उसे नंबर 9701370624 पर भेज सकते हैं। इंटरव्यू की प्रक्रिया टेलीफोनिक से 18 अप्रैल 2020 को शुरू की जाएगी।



कैसे आवेदन करें
योग्य उम्मीदवार आगे दिए लिंक से आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें। उसे भरकर उसकी स्कैन्ड कॉपी को मांगे गए दस्तावेजों की कॉपी के साथ यहां दिए जा रहे नंबर पर वॉट्सएप या बताई जा रही आईडी पर ई-मेल के जरिए भेज सकते हैं। स्कैन की गई कॉपी पीडीएफ फॉर्मेट में होनी चाहिए।

वॉट्सएप के जरिए आवेदन इस नंबर पर भेजें - 9701370624

ई-मेल के जरिए आवेदन फॉर्म इस आईडी पर भजें - engcmpparamedscr@gmail.com

पदों की जानकारी
स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के 9 पदों पर नियुक्तियां होंगी। इनमें से 3 जेनरल मेडिसिन, 3 पल्मोनरी मेडिसिन और 3 एनेस्थेस्ट्स हैं। जीडीएमओ (GDMO) डॉक्टर्स के 34 पदों पर नौकरियां दी जाएंगी। नर्सिंग सुपरिडेंटेंस के 77 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। लैब असिस्टेंट के 7 पद और हॉस्पिटल असिस्टेंट के कुल 77 पद इस प्रक्रिया के जरिए भरे जाएंगे। यानी साउथ सेंट्रल रेलवे की इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कोरोना से लड़ने के लिए कुल 204 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं। ये भी पढ़ें : Sarkari Bharti 2020: नर्स के 865 पदों पर भर्तियां, करें आवेदन



वेतनमान और उम्र सीमा
स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के पदों पर 95 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। इसके लिए उम्र सीमा अधिकतम 54 साल निर्धारित की गई है। वहीं, जीडीएमओ (GDMO) डॉक्टर्स को 75 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। उम्र सीमा 54 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

यह भी जानें: 10वीं पास के लिए IOB बैंक में बंपर भर्ती

नर्सिंग सुपरिडेंटेंस के पदों पर 44,900 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी। उम्र सीमा न्यूनतम 20 साल और अधिकतम 54 साल निर्धारित की गई है। वहीं, लैब असिस्टेंट के पदों पर 21,700 रुपये प्रति माह और हॉस्पिटल असिस्टेंट के पदों पर 18 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। इन दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अप्रैल 2020 तक की जाएगी।

नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म
अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यताएं भी अलग-अलग मांगी गई हैं। इसकी पूरी जानकारी आपको यहां दिए जा रहे नोटिफिकेशन में मिल जाएगी। नोटिफिकेशन के अंत में ही आवेदन फॉर्म भी दिया गया है, जिसे भरकर ऊपर बताए गए वॉट्सएप नंबर / ईमेल आईडी पर भेजना है।

South Central Railway recruitment 2020 Notification and Application form के लिए यहां क्लिक करें।

Post a Comment

0 Comments