Bihar Govt Jobs 2020 : 163 पद और वेतन 40000


Bihar Recruitment 2020: बिहार सरकार ने 150 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 27 मई तक अप्लाई कर सकते हैं. ऐसे में सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए यह सुनहरा मौका है.



दरअसल, बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग ने 163 पदों पर सिटी मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार बिहार सरकार के तहत आने वाले इस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://urban.bih.nic.in/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे युवाओं के पास गलतियों में सुधार का मौका भी दिया जाएगा. आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने फॉर्म में 29 मई से 03 जून 2020 तक गलतियों को सुधार सकेंगे.

यह भी जानें : सुदंर पिचाई सैलरी–एक दिन की 6 करोड़ हुई

सरकारी अधिसूचना के मुताबिक सिटी मैनेजर के पद पर की जाने वाली इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों को कॉन्ट्रेक्ट पर रखा जाएगा और काम के आधार पर कॉन्ट्रेक्ट आगे बढ़ता चला जाएगा.

Bihar Recruitment 2020

आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 2200 रुपए देने होंगे. इस शुल्क में आरक्षित वर्गों के लिए किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है. इस भर्ती के लिए 21 वर्ष से 37 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.



चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान 40,000 रुपए महीना होगा.

भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास लोक प्रशासन (पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन) में एमबीए या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री का होना आवश्यक है.

अधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें . भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

Post a Comment

0 Comments