KBC घर बैठे जीतो जैकपॉट आज का सवाल-लाखों जीते

KBC Ghar Baithe Jeeto Jackpot 2020

केबीसी घर बैठे जीतो जैकपॉट 2020 : कौन बनेगा करोड़पति 12वें सी​जन की शुरूआत हो चुकी है। जिसमें रजिस्ट्रेशन के लिए अमिताभ बच्चन द्यारा कुल 12 सवाल भी पूछे जा चुके हैं। जिन लोगों का उसमें सलेक्शन हो जाता है वही हॉट सीट पर पहुंचकर करोड़ों जीत सकते है। लेकिन जो लोग वहां तक नहीं पहुंच पाये, तो उन्हें भी निराश होने की जरूरत नहीं है। 'कौन बनेगा करोड़पति घर बैठे जीतो जैकपॉट सवाल आज' kbc ghar baithe jeeto jackpot question today के जरिये आप भी जब तक केबीसी 2020 चलेगा, आप घर बैठे ही 1 लाख रूपये जीत सकते है। इसलिए घर बैठे जीतो जैकपॉट पंजीकरण और इसके नियम हम यहां नीचे बताने जा रहे है। जैसे ही केबीसी 2020 यानि कौन बनेगा करोड़पति 12वां सीजन की शुरूआत होगी, आप हर दिन एक लाख रूपये आसानी से घर बैठे जीत स​कते है। बता दे कि जैसे ही केबीसी 12वें के प्रसारण Sony पर होने लगेगा। आप उसी दिन से केबीसी घर बैठे जीतो जैकपॉट 2020 में भाग ले सकते है। अभी इसके तिथि की घोषणा नहीं हुई है।


Kaun Banega Crorepati (कौन बनेगा करोड़पति)
KBC के शुरूआती तीन सीजन Star Plus पर आये थे, जिसके बाद 2010 में इसका Sony TV पर प्रसारण होने लगा। बिग बी केबीसी शो के साथ पिछले 18 सालों से जुड़े हैं। यह साल 2000 से शुरू हुआ ये शो अपने 11वें सीजन पूरे कर चुका है। सिविल सर्विस की आकांक्षा रखनेवाले हर्षवर्धन नवाथे (KBC के पहले करोड़‍पति) से लेकर मिड डे मील बनानेवाली बबीता ताड़े तक, इस शो में कई उदाहरण प्रस्‍तुत किये हैं। बता दे कि अमिताभ बच्चन इस शो के 8 सीजन को होस्ट कर चुके हैं। वहीं, 3 सीजन को शाहरुख खान ने होस्ट किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख ने जब शो को होस्ट किया था तो उन्हें उतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिली थी जितनी अमिताभ की है। इसी वजह से निर्माता ने फिर से अमिताभ बच्चन को शो के होस्ट की कमान सौंप दी थी।

क्या है घर बैठे जीतो जैकपॉट 2020?
घर बैठे जीतो जैकपॉट प्रतियोगिता उन सभी लोगों के लिए है जो केबीसी में भाग न लेने के बावजूद घर बैठे-बैठे ही 1 लाख रूपया हर रोज जीत सकते है। KBC Ghar Baithe Jeeto Jackpot 2020 में केबीसी के प्रसारण के दौरान हर रोज एक सवाल दर्शकों से पूछा जाता है। जिसका जवाब आपको SMS द्वारा देना होता है। अगर आपका जवाब हुआ और आप Lucky Winner चुने जाते हैं तो KBC के अगले एपिसोड में अमिताभ बच्चन स्वयं आपके पास फ़ोन करके जैकपॉट प्रश्न खेलते हैं।

kbc ghar baithe jeeto jackpot 2020

इसके पहले राउंड में अमिताभ बच्चन आपसे एक प्रश्न पूछते है, जिसका अगर आपने सही उत्तर दिया तो आपको 1 लाख रुपये का ईनाम दिया जाता है। इस जैकपॉट प्रश्न के बाद अगर आप अगले प्रश्न का भी उत्तर देना चाहते हैं तो इसके सही होने के लिए आपको पूरे 5 लाख रुपये का ईनाम या फ़िर एक कार उपहार स्वरूप दी जाती है। लेकिन अगर आपके दूसरे प्रश्न का उत्तर ग़लत हुआ तो आपकी पहले जीती हुयी 1 लाख रुपये की राशि चली जाती है।
घर बैठे जीतो जैकपॉट नियम
इस गेम को खेलने के लिए सबसे पहले आपको KBC 12वें सीजन के हर एपिसोड को ध्यानपूर्वक देखना होगा। एपिसोड के पहले ब्रेक से पहले ही जैकपॉट का प्रश्न पूछा जाता रहा है। इस प्रश्न के उत्तर में आपको 4 Option मिलते हैं जिसमें से आपको सही Option का चुनाव करना होता है। इसके बाद अपना उत्तर आपको एपिसोड खत्म होने से पहले ही भेजना होता है। सही उत्तर देने वाले लकी विजेता का नाम इसके अगले एपिसोड में बताया जाता है और उसी समय फ़ोन कर के अमिताभ बच्चन द्वारा जैकपॉट खेला जाता है।


केबीसी घर बैठे जीतो जैकपॉट सवाल आज का उत्तर कैसे भेजें?
घर बैठे जीतो जैकपॉट में भाग लेने लिए आपको एपिसोड के दौरान पूछे गए Question का Answer इस प्रकार से भेज सकते हैं–

फ़ोन से : फ़ोन द्वारा इसका उत्तर भेजने के लिए Mobile में Type करें KBC<space>A/B/C/D(सही उत्तर) और इसे 57666 पर भेज दें। इस SIM के लिए आापको Standard Charge का भुगतान करना पड़ता है।

Online से : ऑनलाइन से इसका उत्तर देने के लिए आपको www.setindia.com की वेबसाइट पर जाकर KBC के Official Page पर जाकर आप अपना उत्तर स​म्मिट कर सकते है।


KBC Official App से : केबीसी एप से भी आप अपना उत्तर दे सकते है। इसके लिए आप Play store में जाकर KBC का Official App Download करें। इसके बाद इस App के माध्यम से आप जैकपॉट के Question का उत्तर दे सकते हैं।

घर बैठे जीतो जैकपॉट पंजीकरण के नियम
घर बैठे जीतो जैकपॉट गेम खेलने के लिए KBC 2020 की टीम द्वारा कुछ Rule भी बनाये गए हैं। इसी के अनुसार ही आप इसमें भाग लेकर 1 से 5 लाख तक इनाम जीत सकते हैं। आइये जानते हैं कि घर बैठे जीतो जैकपॉट 2020 के नियम–
1. प्रतिभागी की उम्र 18 साल से कम न हो।
2. आपके पास एक Registered Mobile नंबर होना जरूरी है। जिसे आपको हमेशा Active रखना होगा, ताकि केबीसी टीम आपसे कभी भी संपर्क कर सकें।
3. प्रतिभागी भारतीय नागरिक हो और उसके द्वारा एक साल का Income Tax दिया गया हो।
4. सही उत्तर भेजने वाले लोगों में से किसी एक का चुनाव लकी ड्रॉ के माध्यम से होगा।

Post a Comment

0 Comments