सानिया-हिंगिस ने जीती ब्रिसबन टेनिस ट्रॉफी


महिला डबल्स में दुनिया की नंबर 1 जोड़ी सानिया मिर्ज़ा और मार्टिना हिंगिस ने साल 2016 की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने ब्रिसबेन इंटरनेशनल ख़िताब अपने नाम कर लिया है। 10 जनवरी को फाइनल मुकाबले में सानिया और हिंगिस ने जर्मनी की एंजेलिक केरबर और आंद्रिया पेटकोविच की जोड़ी को 69 मिनट में 7-5, 6-1 से हराया।

इस जोड़ी की ये लगातार 26वीं जीत है। इस जीत के साथ विश्व नंबर 1 इस जोड़ी ने इसी महीने होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम ख़िताब ऑस्ट्रेलियन ओपन की दावेदारी पेश कर दी है। उन्होंने साथ में अब लगातार 6 खिताब अपने नाम कर लिए हैं। 1994 में गिजी फर्नांडेज़ और नताशा ज्वेरेवा की जोड़ी ने लगातार 28 मैच जीते थे।

लगातार जीत के विश्व रिकॉड से यह जोड़ी महज दो कदम दूर है। लगातार जीत का विश्व रिकॉर्ड गिगी फर्नांडिस और नताशा ज्वेरेवा की जोड़ी के नाम है, जिन्होंने 1994 के सत्र में लगातार 28 जीतें हासिल कर यह रिकॉर्ड कायम किया था। सानिया की यहां यह दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने 2013 में अमेरिका की बेथानेई माटेक के साथ यह खिताब जीता था, जबकि मार्टिना ने यह खिताब बचाए रखा है। उन्होंने जर्मनी की सेबिने लिसिक्सी के साथ पिछले साल यह खिताब जीता था।


Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *