गूगल से दिया चेतन को 1.25 करोड़ का पैकेज



दिल्ली प्रौद्यागिकी विश्वविद्यालय (Delhi Technological University) के कैंपस प्लेसमेंट में पिछले सारे रिकोड़ों को टोड़ते हुये आईटी के छात्र चेतन कक्कड़ को गूगल कैलिफोर्निया (Google California) ने 1.25 करोड़ रुपये सालाना वेतन का आॅफर दिया है। जिसके कारण यहां छात्रों में जश्न का माहौल बन गया है, क्योंकि अभी तक आईआईटी के छात्रों को ही ऐसा पैकेज मिलता रहा है। इंजीनियरिंग विश्वविद्यालय के इतिहास में गूगल का यह सबसे बड़ा प्लेसमेंट है।

दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के बीटेक प्रोग्राम के आईटी आखिरी वर्ष के छात्र चेतन कक्कड़ को गूगल ने यह प्री-प्लेसमेंट आॅफर किया है। चेतन के अनुसार वह जून जूलाई में गर्मियों की छुट्टियों के दौरान गूगल में इंटर्नशिप के लिए गए ​थे। उसी के बाद पिछले दिनों गूगल ने उन्हें प्री-प्लेसमेंट आॅफर किया। इंटर्नशिप के दौरान योग्यता के आधार पर चेतन कक्कड़ का चयन किया गया।

चेतन कक्कड़ ने पूसा रोड स्थित स्प्रिंगडेल्स स्कूल से पढ़ाई की है। बचपन से ही कंप्यूटर से लगाव के कारण वह प्रोग्रामिंग करने में व्यस्थ रहते थे। वह अपने परिवार में अकेली संतान हैं। उनके माता-पिता दिल्ली वि​​श्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। पिता डॉ. सुभाष कक्कड़ मैनेजमेंट कोर्स में विशेषज्ञ हैं जबकि माता प्रोफेसर रीता कक्कड़ केमिस्ट्री विभाग में हैं।

याद रहें कि, दिल्ली प्रौद्यागिकी विश्वविद्यालय में अभी तक मेडिकल में सेवाएं देने वाली अमेरिका की कंपनी ने सबसे अधिक 93 लाख का सालाना पैकेज दिया है।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *