25 जुलाई को होगी AIPMT की पुन: परीक्षा


अखिल भारतीय प्री मेडिकल/प्री डेंटल परीक्षा (एआइपीएमटी) 2015 अब 25 जुलाई को दोबारा आयोजित होगी। यह जानकारी मंगलवार 23 जून को सीबीएसई ने दी। तीन मई को हुई परीक्षा में व्यापक पैमाने पर अनियिमितताओं के आरोपों के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फिर से परीक्षा कराने का निर्देश दिया था। जिसके लिए सीबीएसई ने तैयारी शुरू कर दी है। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को दोबारा आवेदन नहीं करना होगा। बीती तीन मई को हुई परीक्षा के लिए किए गए आवेदन ही इसके लिए भी मान्य होंगे। सीबीएसई ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

एआइपीएमटी 2015 के लिए करीब 6 लाख 30 हजार उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। परीक्षा आयोजित करने वाली सीबीएसई के प्रवक्ता ने कहा – सुप्रीम कोर्ट के 15 जून और 19 जून के आदेश का पालन करते हुए सीबीएसई ने एआइपीएमटी 2015 को 25 जुलाई दिन शनिवार को फिर से आयोजित करने का निर्णय किया है।

आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए कोई नया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा और जिन उम्मीदवारों ने 1 दिसंबर, 2014 से 31 जनवरी, 2015 के बीच शुल्क भरने के बाद आवेदन किया था केवल उन्हीं विद्यार्थियों की परीक्षा ली जाएगी।

सीबीएसई ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि आवेदन करते वक्त दिए गए ई-मेल आइडी और मोबाइल नंबर चालू रखें ताकि सीबीएसई की तरफ से समय-समय पर जारी नवीनतम सूचनाएं आप तक पहुंच सकें।

विस्तृत ब्यौरा और नवीनतम जानकारियां डब्लूडब्लूडब्लू डॉट एआइपीएमटी डॉट कॉम (www.aipmt.nic.in) पर भी जारी की जाएंगी। परीक्षा में बड़े पैमाने पर अनियमितताओं के आरोपों की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एआइपीएमटी 2015 को फिर से आयोजित कराने और 17 अगस्त तक परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए थे।

साथ ही अदालत ने कहा कि पहली काउंसिलिंग 28 अगस्त से पहले होगी और दूसरी काउंसिलिंग चार सितंबर या इससे पहले आयोजित कराई जानी चाहिए जबकि तीसरी काउंसिलिंग 11 सितंबर से पहले होनी चाहिए।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *