CAPF असिस्टेंट कमांडेंट के 304 पदों पर भर्ती


अगर आप पुलिस फोर्स में अधिकारी बनाना चाहते है। तो संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा, 2015 आपका इंतजार कर रही है। यूपीएससी ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा, 2015 हेतु 304 पदों की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ये भर्तियां बीएसएफ, सीआरपीएफ और सीआइएसएफ के लिए होनी हैं. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 15 मई 2015 है।

पद का नाम : असिस्टेंट कमांडेंट
पदों की संख्या: 304 (बीएसएफ:28, सीआरपीएफ: 94, सीआईएसएफ:37, आईटीबीपी:107 एवं एसएसबी: 38)

लिखित परीक्षा: इसकी लिखित परीक्षा का आयोजन 12 जुलाई, 2015 को किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता: 20 से 25 वर्ष के भारतीय नागरिक, जो स्नातक कर चुके हैं या उसके अंतिम वर्ष में हैं, वे इसके लिए योग्य माने जायेंगे। इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं।

आयु: आयु की गणना 1 अगस्त, 2015 से की जाएगी। एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी) और मेडिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के आधार पर होगा। आखिर में इंटरव्यू /पर्सनालिटी टेस्ट होगा। लिखित परीक्षा पास करने वालों को पीईटी/मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। जो पीईटी/मेडिकल टेस्ट में भी पास होगा उसे इंटरव्यू/पर्सनालिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया : आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है जिसकी आखिरी तारीख 15 मई, 2015 है। सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के आवेदकों को 200 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी/एसटी और महिला आवेदकों से शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इस परीक्षा हेतु आवेदन करने और इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी की वेबसाइट www.upsconline.nic.in देखें।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *