8वीं बार सेरेना विलियम्स बनीं मियामी चैंपियन


दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने फाइनल मुकाबले में स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो (Carla Suarez Navarro) को 6-2, 6-0 से रौंदते हुए आठवीं बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Miami Open Tennis Tournament) पर कब्जा जमा लिया।

इसी वर्ष ऑस्ट्रेलिया में अपने करियर का 19वां ग्रैंडस्लैम जीतने वाली 33 वर्षीय अमेरिका की टॉप सीड सेरेना लगभग एकतरफा रहे फाइनल मुकाबले में पूरी तरह से छाई रहीं और केवल 56 मिनट में ही नवारो को हराते हुए लगातार तीसरी और कुल आठवीं बार मियामी ओपन अपने नाम कर लिया।

इसके साथ ही वह इस टूर्नामेंट को कम से कम आठ बार जीतने वाली स्टेफी ग्राफ, मार्टिना नवरातिलोवा और क्रिस एवर्ट जैसे खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो गईं।

सेरेना और विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी नोवारो के बीच यह पांचवीं भिड़ंत थी जिसमें से सभी मुकाबले सेरेना ने ही जीतें हैं। मियामी नवारो ने पहले सेट के पांच खेल तक अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन छठवें खेल में सेरेना ने सर्विस तोड़ते हुए 4-2 की लीड बना ली और मैच पर अपनी पकड़ भी मजबूत कर ली।

नवारो के पास दूसरे सेट के पहले गेम में वापसी का शानदार मौका था लेकिन उन्होंने कुछ गलतियां कर दीं। इसके बाद सेरेना ने कोर्ट पर गजब की फूर्ती दिखाते हुए इसका भरपूर फायदा उठाया और 6-2, 6-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

नवारो को आठ डब्लूटीए फाइनल्स में से यह सातवीं बार हार का सामना करना पड़ा है लेकिन मियामी में फाइनल राउंड तक पहुंचने से उनकी रैंकिंग में सुधार हो सकता है।

वहीं घुटने की चोट से जूझ रहीं नंबर एक सेरेना विलियम्स के लिए यह खिताब निश्चित तौर पर खास होगा जिन्होंने गत अक्टूबर से लेकर अभी तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *