सानिया बनीं विश्व नं.1 महिला युगल खिलाड़ी


भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने इतिहास रच दिया है। वह महिला डबल्स में वर्ल्ड नंबर वन बनने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ जोड़ी बनाने के बाद से दोनों ने लगातार 14 मैच जीते हैं।

सानिया ने मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए फैमिली सर्कल कप टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में रविवार को केसी डेलाक्वा और दारिजा जुराक की जोड़ी को 6-0, 6-4 से हराया। इसके साथ ही उन्होंने न केवल खिताब जीता, बल्कि नंबर वन रैंकिंग भी हासिल कर ली। केसी डेलाक्वा और दारिजा जुराक की जोड़ी ने मारिना इराकोविच और आंद्रिया पेत्कोविच को 6-4, 1-6, 10-5 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

सेमीफाइनल में रूसी जोड़ी को हराया
इससे पहले, सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सेमीफाइनल में दूसरे सेट में हार के बावजूद एला कुद्रयात्सेवा और अनास्तासिया पावलीयुचेनकोवा की रूसी जोड़ी को 6-4, 1-6, 10-7 से हराया था। मैच के दौरान दूसरे सेट में बारिश के कारण खेल रोकना भी पड़ा था, जिससे रूसी जोड़ी को एकजुट होने का मौका मिला। सानिया और हिंगिस ने पहला सेट जीता लेकिन रूस की जोड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए दूसरा सेट अपने नाम कर लिया। हालांकि, बाद में सानिया और हिंगिस ने वापसी करते हुए मैच जीत लिया।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *