CISF हेड कांस्टेबल मेें 700 पदों पर भर्ती

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में हेड कांस्टेबल के लिए 700 पदों पर भर्ती हेतु विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों में सामान्य वर्ग के 353 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 184 पद, अनुसूचित जाति के 101 पद व अनुसूचित जनजाति के 62 पद शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार 14 मार्च, 2015 तक आवेदन कर सकते हैं।

पद का नाम: हेड कांस्टेबल
पदों की संख्या: 700

शैक्षिक योग्यता: इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता 12वीं रखी गयी है। आवेदकों को शारीरिक रूप से स्वस्थ्य होना अनिवार्य है।

वेतनमान: विज्ञापित पदों हेतु 5200 से 20,200 रुपये (ग्रेड पे 2400 रुपये प्रतिमाह) वेतनमान निर्धारित किए गए हैं।

आयु सीमा: 18 से 25 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 07 मार्च, 2015 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया: आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपए का पोस्टल ऑर्डर निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार जमा करना होगा। एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिकों को कोई आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा। किसी अन्य प्रक्रिया से जमा किया गया आवेदन शुल्क अमान्य कर दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया: आवेदन पत्र को अभ्यर्थी केवल ऑफलाइन तरीके से भर सकते है। इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों का चयन शारीरिक परीक्षा व लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों का अंतिम चयन मेडिकल परीक्षण के बाद मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन फॉर्म: आवेदन हेतु आवेदन फॉर्म http://www.cisf.gov.in वेबसाइट पर उपलब्ध है। आवेदन पत्र को पूर्णरूप से भरकर आवश्यक सभी शैक्षिक दस्तावेजों व निर्धारित पोस्टल ऑर्डर के साथ दिए गए पते पर भेजें। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मार्च, 2015 है। ज्यादा जानकारी के लिए 14-20 फरवरी का रोजगार समाचार देखें।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *