सिपाही भर्ती की 27 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा स्थ​गित

सिपाही भर्ती परीक्षा स्थगित

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही एवं समकक्ष पदों पर भर्ती के लिए 27 अक्टूबर को आयोजित लिखित परीक्षा को स्थागित कर दी है। परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र ले जा रहे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण यह निर्णय लिया गया है। परीक्षा दिसंबर के दूसरे सप्ताह में कराई जा सकती है। सिपाही एवं समकक्ष के 41610 पदों पर भर्ती के लिए करीब 22 लाख 18 हजार लोगों ने आवेदन किया है। यह यूपी पुलिस द्वारा कराई जाने वाली अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा है।

बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक, परीक्षा के लिए लखनऊ से प्रश्नपत्रों को संबंधित केंद्रों पर भेजा जा रहा था। इनमें से एक वाहन रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में वाहन में रखे गए प्रश्नपत्र क्षतिग्रस्त हो गए। प्रश्नपत्रों के लीक होने की आशंका और परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए लिखित परीक्षा को स्थागित कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक सभी अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र संभालकर रखें। परीक्षा की नई तारीख में पहले भेजे गए प्रवेश पत्र ही काम आंएगे। शनिवार को ही बोर्ड ने सभी अ​भ्यर्थियों के प्रवेशपत्र बोर्ड की वेबसाइट पर डाल दिए थे। जिनके केंद्र बदले उन्हें सूचना भी उन्हें दे दी गई थी।

उल्लेखनीय है कि 41610 पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा होनी है। इसमें नागरिक पुलिस के लिए 35500 पद, पीएसी के लिए 4033 और फायरमैन के 2077 पद हैं। इन पदों पर संयुक्त परीक्षा के जरिए चयन होना है।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *