'Baba Ka Dhaba' मालिक पहुंचे थाने, यू-ट्यूबर के खिलाफ लगाये गंभीर आरोप

Baba Ka Dhaba

‘बाबा का ढाबा’ (Baba Ka Dhaba) पर अब एक चौकाने वाला मामला आया है। दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में लोकप्रिय भोजनालय'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद (Kanta Prasad) ने इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर और यूट्यूबर गौरव वासन (Gaurav Wasan) के खिलाफ डोनेशन के पैसों की हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने रविवार 1 नवंबर 2020 को यह जानकारी दी। आपको बता दे कि पिछले महीने में 'Baba Ka Dhaba' के 80 साल के मालिक कांता प्रसाद एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर साझा किए जाने के बाद वह फेमस हो गए थे। वह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान दुकान (Baba Ka Dhaba) न चल पाने से आर्थिक तंगी को लेकर अपनी व्यथा बतायी थी। इसके बाद ‘बाबा का ढाबा’ पर लोगों का हुजूम टूट पड़ा था और ढाबे की बिक्री एकदम आसमान छूने लगी थी।

यूट्यूबर पर लगाये गंभीर आरोप
कांता प्रसाद ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा है कि वासन ने उनका वीडियो शूट करके ऑनलाइन पोस्ट किया और सोशल मीडिया पर जनता को उन्हें पैसे देने की अपील की। प्रसाद के मुताबिक, वासन ने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार/दोस्तों के बैंक विवरण और मोबाइल नंबर दानदाताओं के साथ साझा किए और उन्हें कोई जानकारी प्रदान किए बिना विभिन्न प्रकार के भुगतान माध्यम से दान की भारी राशि एकत्र की। ढाबे के मालिक ने यह आरोप भी लगाया है कि वासन बार-बार मांगने पर भी उन्हें पैसों के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करा रहा है। वहीं, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि मालवीय नगर पुलिस को इस संबंध में शिकायत मिली है और मामले की जांच जारी है।



ट्रेंड कर रहा था #Babakadhaba
गौरतलब है कि ‘बाबा का ढाबा’ वीडियो एकदम से वायरल हो गया था। लोग कांता प्रसाद के संघर्ष और परेशानियों को देखकर भावुक हो गए थे और भारी संख्या में ढाबे पर खाने के लिए पहुंच रहे थे। ट्विटर पर भी #Babakadhaba ट्रेंड कर रहा था। लेकिन अब मामला एकदम से पलट गया है। बाबा को फेमस करने वाले यूट्यूबर गौरव वासन खुद कठघरे में आ गए हैं।

पहले जैसे हो गए हालात
Zee News के अनुसार ‘बाबा का ढाबा’ अब फिर से पुरानी स्थिति में वापस लौट रहा है। कहने का मतलब है कि यानी भीड़ गायब हो चुकी है। बस इक्का-दुक्का लोग यहां खाना खाने जाते हैं। वीडियो और सेल्फी के शौकीन यहां ज्यादा नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड, खेल और राजनीति से जुड़े कई लोगों ने ट्विटर पर बाबा की मदद करने की बात की थी। हालांकि लगभग 20 दिन बीतने के बाद जब Zee News ने बाबा से बात की तो उनका कहना था कि अब हालात पहले जैसे ही हो गए हैं।

Post a Comment

0 Comments