बाथटब में 'डूबने' से हुई अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत


बॉलीवुड ऐक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत को लेकर नई जानकारी सामने आई है। फरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश पाए गए हैं। इसमें बताया गया है कि बाथटब में डूबने की वजह से श्रीदेवी की मौत हो गई। श्रीदेवी का शव भी बाथटब में ही मिला था। शुुरुआती जांच में इस बात के संकेत मिले हैं कि शायद शराब के नशे में श्रीदेवी अपना संतुलन खोकर बाथटब में गिर गईं।


संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी सर्टिफिकेट में उनकी मौत की वजह 'दुर्घटनावश डूबना' बताया गया है। इससे पहले कार्डिएक अरेस्ट को उनकी मौत की वजह बताया जा रहा था।

याद रहे कि बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से दुबई में 24 फरवरी को निधन हो गया। श्रीदेवी 54 साल की थीं। वह अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ दुबई में एक शादी में शरीक होने गई थीं।


श्रीदेवी : एक परिचय
● श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त, 1963 को शिवाकाशी, तमिलनाडु में हुआ था। जन्म के समय उनका नाम श्रीअम्मा यंगेर अय्यपन था। श्रीदेवी की मातृभाषा तमिल है।
● श्रीदेवी के पिता एक वकील थे और मां गृहिणी थी। इनकी एक बहन और 2 सौतेले भाई भी थे।
● उन्होंने 1967 में थिरुमुघम की फिल्म 'थुनाईवन' से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जब वे केवल 4 वर्ष की थीं।
● श्रीदेवी ने 1975 में आई फिल्म 'जूली' से डेब्यू किया था। इसमें वे चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नजर आई थीं।
● 1979 में हिन्दी फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री के रूप में वे फिल्म 'सोलवां सावन' में आईं लेकिन उन्हें पहचान 1983 में आई फिल्म 'हिम्मतवाला' से मिली।
● श्रीदेवी ने फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर से 1996 में शादी की थी। दोनों की लव स्टोरी फिल्म 'मि. इंडिया' (1987) की शूटिंग के दौरान से ही शुरू हुई थी।
● श्रीदेवी ने 'सोलहवां सावन' (1978), 'हिम्मतवाला' (1983), 'मवाली' (1983), 'तोहफा' (1984), 'नगीना' (1986), 'घर संसार' (1986), 'आखिरी रास्ता' (1986), 'कर्मा' (1986), 'मि. इंडिया' (1987) सहित हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया।
● कई सालों बाद वे 2012 में आई फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में नजर आई थीं।

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *