UP सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन

Anand Singh Bisht

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट (Anand Singh Bisht) का सोमवार 20 अप्रैल को सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute Of Medical Science) में निधन हो गया। वह 89 साल के थे। वह किडनी और लिवर की समस्या के कारण दिल्ली के एम्स में 13 मार्च से वेंटिलेटर पर थे और डायलिसिस भी चल रहा था। बता दें कि किडनी जब सही तरीके से काम करना बंद कर देती है, तो ऐसी स्थिति में सपोर्ट के लिए डायलिसिस किया जाता है। यहां गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी। अब शव को पैतृक गांव पंचूर (उत्तराखंड) ले लाया जा रहा है।



फॉरेस्ट रेंजर पद से हुए थे रिटायर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते हैं। वे उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद से 1991 में रिटायर हो गए थे। उसके बाद से ही वे अपने पैतृक गांव में रह रहे हैं।



योगी आदित्यनाथ बचपन में ही अपना परिवार छोड़कर गोरखपुर महंत अवेद्यनाथ के पास चले आए थे। बाद में योगी आदित्यनाथ ने महंत के रूप में अवेद्यनाथ की जगह ली। उत्तराखंड में चुनाव के समय योगी कई बार वहां चुनाव प्रचार के सिलसिले में जाते रहे हैं। इस दौरान उनके परिवार वाले योगी से मिलते हैं।

यह भी जानिये : नरेंद्र मोदी से सीधे संपर्क करने के 4 आसान तरीकें

बता दें कि योगी आदित्यनाथ संन्यासी होने की वजह से अपने माता-पिता से कम ही मिलते थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी एक कार्यक्रम के सिलसिले में बिजनौर गए थे। आयोजकों ने उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट को कार्यक्रम का आमंत्रण भेजा था। आनंद सिंह अपने पोते अविनाश मोहन बिष्ट के साथ कार्यक्रम में आए थे। इस दौरान सीएम आदित्यनाथ ने पिता का शाल ओढ़ाकर स्वागत किया। दोनों भावुक हो गए थे।

Post a Comment

0 Comments