कोरोना पॉजिटिव पिज्जा डिलीवरी बॉय कर गया 72 घर में डिलीवरी, मच गया हड़कंप

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच गुरुवार 16 अप्रैल को एक बड़ी खबर सामने आई है। दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में घरों में पिज्जा डिलिवरी का काम करने वाला शख्स Covid-19 पॉजिटिव पाया गया है। टेस्‍ट रिपोर्ट आते ही हड़कंप मच गया। उस डिलीवरी बॉय से ऑर्डर्स की डिटेल्‍स निकलवाई गईं। फिलहाज साउथ दिल्‍ली के 72 घरों में रहने वाले लोगों को क्‍वारंटीन में रखा गया है। अधिकारियों ने इन सभी 72 परिवारों की पहचान गुप्त रखी है। वहां के जिलाधिकारी के अनुसार संक्रमित शख्स की रिपोर्ट उन्हें 14 अप्रैल को मिल गई थी, जिसके बाद उन घरों की पहचान की गई जहां उसने डिलिवरी की थी।



बताया जा रहा है कि इस शख्स में कोरोना के लक्षण थे और वह एहतियात बरतते हुए कई सरकारी अस्पतालों में टेस्ट कराने गया। हालांकि उसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री न होने के चलते उसे बिना टेस्ट किए अस्पताल से लौटाया जाता रहा। जब उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो उसका टेस्ट हुआ जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अब उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

साउथ दिल्‍ली के जिलाधिकारी बीएम मिश्रा ने ANI से कहा कि प्रशासन ने उन 72 घरों में रहने वाले लोगों को क्‍वारंटीन में रहने को कहा है। हालांकि अभी तक इनमें से किसी का टेस्‍ट नहीं किया गया है। अगर किसी में लक्षण डेवलप होते हैं तो उसका टेस्‍ट कराया जाएगा। यह भी पता करने की कोशिश हो रही है कि इन 72 घरों के अलावा भी व‍ह डिलीवरी बॉय किसी और के संपर्क में आया था या नहीं।



लॉकडाउन में डिलीवरी की छूट
कोरोना के खतरे को देखते हुए ही लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया गया है। इस बीच, खाने और ग्रॉसरी की होम डिलीवरी को छूट दी गई है। हालांकि कन्‍टेनमेंट जोन्‍स में किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं है। वहां जरूरी चीजें दरवाजे पर डिलीवर कराई जा रही हैं। डिलीवरी बॉयज के संक्रमित होने पर कई घरों में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है, ऐसे में अगर घर पर कुछ मंगाए तो सावधानीपूर्वक ऑर्डर लें। अगर सैनिटाइज हो सकता है तो जरूर करें।

यह भी जानें : क्या AC चलाने से और बढ़ेगा कोरोना का खतरा?

देश में कोरोना के 12,380 मामले
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में Covid-19 संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 12,380 हो गई है। मंत्रालय ने कहा, वर्तमान में 10,477 लोग महामारी से पीड़ित हैं, जबकि इलाज के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए कुल 1488 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। Covid-19 के चलते देशभर में 414 लोगों की मौत हो चुकी है।" दिल्ली में स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है। यहां कुल 1578 व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित हुए, जिनमें से 40 को छुट्टी दे दी गई है और 32 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

Post a Comment

0 Comments