21 दिनों के बाद नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन का पीरियड, सरकार ने किया घोषणा


मोदी सरकार (Modi government) ने साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) को कंट्रोल करने के लिए लागू किए गए 21  दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. कैबिनेट सचिव राजीव गोबा ने कहा, लॉकडाउन को 21 दिनों के बाद बढ़ाने की कोई योजना नहीं है.



गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) ने कहा कि 24 मार्च (मंगलवार) को घोषणा की थी कि आज रात 12 बजे से 21 दिन के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा.  पीएम ने कहा था कि कोरोना वायरस का साइकिल तोड़ने के लिए यह 21 दिन जरूरी हैं. अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे.

यह भी पढ़े : जानें, कोरोना जंग में किसने दिया कितना रुपया दान

उन्होंने कहा था कि इस लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह ही समझें. पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हर नागरिक को बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है. देश के हर राज्य को हर केंद्रशासित प्रदेश, गली-मुहल्ले को लॉकडाउन किया जा रहा है.



कोरोना मरीजों की संख्या हुई 1024
बता दें देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1024 हो गई है. इस में 901 लोग कोरोना वायरस से अभी भी संक्रमित हैं. इस बीमारी से अब तक 27 लोगों की जान जा चुकी है. 95 लोगों को इस बीमारी से या तो निजात मिल चुकी है, या ये हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. इससे पहले देश में कोरोना के मरीजों के संख्या शनिवार को ही नौ सौ को पार गई थी. केरल और महाराष्ट्र ऐसे दो राज्य हैं, जहां कोरोना के मरीज सबसे ज्यादा हैं. देश के 27 राज्य इस वक्त कोरोना की चपेट में हैं. देश में मृतकों का आंकड़ा 27 तक पहुंच गया है.

Post a Comment

0 Comments