ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर जारी

driving license

अगर आपका ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) निर्धारित समय पर आपके पास नहीं पहुंचा है। तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार ने इसके लिए ट्रोल फी हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। जिसके द्वारा आवेदन पूरी जानकारी घर बैठे ही पा सकता है।

उत्तर प्रदेश के सैकड़ों आवेदकों को उनके ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) निर्धारित समय पर उनके घर नहीं पहुंच रहे थे। ऐसे में 500-500 किमी दूर से आवेदक डीएल के बारे में जानकारी लेने लखनऊ स्थित परिवहन मुख्यालय पहुंचते हैं।

आवेदकों की इस परेशानी को देखते हुए परिवहन विभाग ने 15 मई 2019 को ट्रोल फी हेल्पलाइन नंबर 18001800152 जारी किया है। आवेदक सुबह 8:00 से रात 8:00 बजे तक हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके अपना नाम एवं एप्लीकेशन नंबर बताकर डीएल की जानकारी ले सकते हैं। परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने कहा कि यदि आवेदकों को तय अवधि 7 से 10 दिन के भीतर उनका डीएल घर के पते पर न पहुंचे तो वे हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके जानकारी हासिल कर सकते हैं। उन्हें पता चल जाएगा कि उनका डीएल मुख्यालय से डिस्पैच हुआ या नहीं, या कहां अटका है।


SSC Exam Revised Calendar 2019-20: जानें नयी परीक्षा तिथियां

रोजाना 20-25 की दस्तक : परिवहन विभाग ने जबसे आरटीओ कार्यालय से लेकर एक निजी कंपनी की आवेदकों का डीएल उनके घर पर भिजवाने की व्यवस्था सौंपी है, तय अवधि 7 से 10 दिन में आवेदकों के घर पर डीएल नहीं पहुंच रहे। ऐसे में रोजाना 20 से 25 आवेदक डीएल के बारे में जानकारी हासिल करने मुख्यालय पहुंच रहे हैं। इनमें नोएडा और झांसी से लेकर देवरिया तक के आवेदक शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments