अमिताभ बच्चन ने पूछा KBC 11 का 10वां सवाल - करोड़पति बने


छोटे पर्दे पर सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ने केबीसी के 11वें सीजन की शुरूआत कर दी है। कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन के लिए बिग बी ने 1 मई की रात 9 बजे पहला सवाल पूछा। शो के पहले सवाल से ही रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हुई थी। अब 10 मई रात 9 बजे 10वां सवाल किया गया। सवाल जिसका जवाब देकर आप भी केबीसी के लिए रजिस्टर कर सकते हैं वो है -



सवाल-कौनसा खेल कृति सेनन और कार्तिक आर्यन की एक फिल्म का शीर्षक भी है?
(A) लुका छुपी (B) सांप सीढ़ी
(C) चोर सिपाही
(D) गिल्ली डंडा

Question : Which game is also the title of a movie featuring Kriti Sanon and Kartik Aryan?
(A) Luka Chuppi (B) Saanp Seedhi
(C) Chor Sipahi
(D) Gilli Danda

इस सवाल का सही जवाब देने के लिए कंटेस्टेंट्स को 509093 पर KBC (स्पेस) सही जवाब (A,B,C या D)(स्पेस) उम्र (स्पेस) आपका जेंडर (मेल, फीमेल, अदर्स) लिख कर भेज सकते हैं। इस सवाल का जवाब 11 मई रात 9 बजे तक देना होगा। दर्शक Sonyliv ऐप फॉर्म भरकर या IVR और SMS के जरिए ऑफलाइन रजिस्टर कर सकते है। करोड़पति बनने की प्रक्रिया में आप सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के लिए पूछे गए सवाल का जवाब देना होगा। इसके बाद अगर आप सिलेक्ट होते हैं तो आपकी जानकारी मांगी जाती हैं। अगर आप सिस्टम में सिलेक्ट हो जाते हैं तो आपको ऑडिशन के लिए बुलाया जाएगा। ऑडिशन राउंड क्लियर करने के बाद केबीसी कंटेस्टेंट्स को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में जाने का मौका मिलता है और यहीं से खुलता है हॉट सीट का रास्ता।

इसका सही उत्तर (A) लुका छुपी है। आपको बता दें कि आपको बता दें कि कृति सेनन (Kriti Sanon) और कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) की फिल्म 'लुका-छुपी' (Luka Chuppi) का ऑफिशियल ट्रेलर 24 जनवरी 2019 का रिलीज किया गया था। इस फिल्म में कॉमेडी और रोमांस दोनों देखने को मिलेगा। लुका छुपी फिल्म दिनेश विजन प्रोडक्शन के बैनर तले बनी है। फिल्म को डाइरेक्ट लक्ष्मण उतेकर ने किया है। ये फिल्म 1 मार्च 2019 को रिलीज हुई थी।




बताते चलें कि बिग बी इस शो के साथ पिछले 17 सालों से जुड़े हैं। साल 2000 से शुरू हुआ ये शो अपने दस सीजन पूरे कर चुका है।

यह भी पढ़े : केबीसी के सवाल (KBC Questions in Hindi)

हर बार की तरह इस बार के केबीसी की टैगलाइन भी बेहद आकर्षक है। अमिताभ बच्चन कहते हैं, ‘अगर कोशिश रखोगे जारी, तो केबीसी हॉट सीट पर बैठने की इस बार आपकी होगी बारी।’ गौरतलब है कि केबीसी ब्रिटिश टीवी शो ‘हू वॉन्ट्स टू बी अ मिलियनेयर’ से प्रेरित टीवी शो है। साल 2000 में केबीसी की शुरूआत हुई थी, तब भी इस शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ही थे।




गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन इस शो के 7 सीजन को होस्ट कर चुके हैं। वहीं, 3 सीजन को शाहरुख खान ने होस्ट किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख ने जब शो को होस्ट किया था तो उन्हें उतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिली थी जितनी अमिताभ की है। इसी वजह से निर्माता ने फिर से अमिताभ बच्चन को शो के होस्ट की कमान सौंप दी थी।

Post a Comment

0 Comments