मिस वर्ल्ड 2018 बनी मेक्सिको की वेनेसा पोंस डि लियोन


मैक्सिको की वेनेसा पोंस डि लियोन (Vanessa Ponce de Leon) ने 118 सुंदरियों को पछाड़कर 68वें मिस वर्ल्ड 2018 का खिताब जीता। चीन के शहर सान्या में 1 दिसम्बर 2018 को भव्य आयोजन में पूर्व मिस वर्ल्ड भारत की मानुषी छिल्लर ने वेनेसा को ताज पहनाया। वहीं थाईलैंड की निकोलिन पिचापा लिमस्नुकान को उपविजेता चुना गया। बता दें कि इस प्रतियोगिता की फाइनलिस्ट मिस मेक्सिको Vanessa Ponce, मिस थाईलैंड, Nicolene Limsnukan, मिस बेलारुस Maria Vasilevich, मिस जमैका Kadijah Robinson और मिस यूगांडा Quiin Abenakyo थीं।

68वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में खिताब जीतने के बाद 26 वर्षीय वेनेसा ने कहा, ‘मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा। यह खिताब देशवासियों और उन लोगों के लिए है, जिन्होंने मेरा सपोर्ट किया।

मुझे उम्मीद है मैंने उन्हें गौरवान्वित किया। सभी का धन्यवाद।’ मिस वर्ल्ड वेनेसा ने इंटरनेशनल बिजनेस की पढ़ाई की है। फिलहाल वह लड़कियों के लिए पुनर्वास केंद्र के निदेशक मंडल में शामिल हैं।

जानें : अबतक की विश्व सुंदरियां की सूची (1951-2018)

भारत की ओर से इस प्रतियोगिता में तमिलनाडु की अनुकृति वास ने हिस्सा लिया था। अनुकृति टॉप 30 में शामिल हुई थीं, लेकिन इसके बाद वह टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं। भारत के अलावा टॉप 30 में चिली, फ्रांस, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया, मॉरिशस, मेक्सिको, नेपाल, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, युगांडा, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम शामिल है।



शीर्ष पांच में बेलारूस की मारिया वासिलेविच, जमैका की कदीजा रॉबिंसन और यूगांडा की क्विन एबेनाक्यो भी शामिल हैं। भारत की अनुकृति वास टॉप-30 में तो शामिल हुईं, लेकिन अंतिम 12 में जगह नहीं बना पाईं। तमिलनाडु की 19 वर्षीय अनुकृति जून में मिस इंडिया वर्ल्ड 2018 चुना गया था।

बता दें कि मिस वर्ल्ड 2018 वेनेसा पोंस इंटरनैशनल बिजनस की पढ़ाई की है। फिलहाल वह लड़कियों के लिए एक पुनर्वास केंद्र के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments