आ गयी पतंजलि की 4G सिम, मिलेगा 2जीबी डाटा, हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस


योगगुरु बाबा रामदेव जिसका तेजी से बढ़ता एफएमसीजी (Fast Moving Consumer Goods) ब्रांड पतंजलि आज पूरे देश में छाया हुआ है। अब टेलीकॉम बाजार में भी उतर आया है। 27 मई को एक इवेंट आयोजन में बाबा रामदेव ने एक सिम कार्ड जारी किया है। जिसे 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' नाम दिया गया है, इसे पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मिलकर जारी किया है। अभी यह सिम के केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध होगी। इसमें 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर यूजर पर 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस सिम के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा।


पतंजलि सिम के फायदे ही फायदे
- सिमकार्ड पर 144 रुपए के रिचार्ज पर यूजर्स को हर रोज 2 जीबी डेटा मिलेगा। साथ यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस का भी फायदा मिलेगा।
- अभी केवल पतंजलि के कर्मचारियों को ही यह सिम मिलेगी, लेकिन जब इसे सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा तो इस सिम कार्ड के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% की छूट दी जाएगी।
- इन सबके अलावा 2.5 लाख तक मेडिकल इंश्योरेंस कवर और 5 लाख तक लाइफ इंश्योरेंस कवर भी मिलेगा। हालांकि बीमा की ये राशि सिर्फ सड़क दुर्घटना में ही मिल सकेगी।


स्वदेशी समृद्धि 4जी सिम कार्ड लांच करते समय योग गुरु रामदेव ने कहा कि पतंजलि इस सिमकार्ड पर किफायती डेटा और कॉल पैकेज पेश करेगी। वहीं, BSNL के चीफ जनरल मैनेजर ने इस मौके पर कहा कि पतंजलि मेंबर को सिर्फ अपनी आईडेंटिटी दिखानी होगी और पेपर वर्क्स के बाद सिम एक्टिवेट हो जाएगी।