UPTET 68500 : बिना वैध प्रमाणपत्रों के नहीं दे पाएंगे परीक्षा


परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने 12 मार्च को होने वाली 68500 पदों की सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। परीक्षा में 1.20 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे।


परीक्षा में शामिल होने के लि​ए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ अपने आॅनलाइन आवेदन में अंकित आधार कार्ड की मूल प्रति के साथ प्रशिक्षण योग्यता का प्रमाण पत्र, प्रशिक्षण योग्यता के अंतिम सेमेस्टर का अंकपत्र या यूपीटीईटी या सीटीईटी के प्रमाण पत्र में कोई एक अनिवार्य रूप से साथ लाना होगा। ​बिना मूल प्रमाण पत्र के वे परीक्षा में भाग नहीं ले सकेंगें। परीक्षा के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परिषदीय विद्यालयों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जनवरी को शुरू हुई थी।



इसमें कुल एक लाख 82 हजार 754 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया लेकिन अंतिम रूप से एक लाख 24 हजार 938 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। इसमें से 4092 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह के मुताबिक सभी वैध प्रमाण पत्र होने पर ही अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *