UPSC ने जारी किया सिविल सर्विस मेन का रिजल्ट

खुशखबरी! संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा-2017 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा का आयोजन 28 अक्टूबर 2017 से तीन नवंबर 2017 तक भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IPS) और भारतीय पुलिस सेवा (IFS) समेत अन्य ए व बी समूह की केंद्रीय सेवाओं के लिए किया गया था।


यूपीएससी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब साक्षात्कार के दौरान उम्र, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, कम्यूनिटी, फिजिकल हैंडीकैप समेत अन्य जरूरी दस्तावेज पेश करने होंगे। आयोग की ओर से जारी बयान में कहा गया कि एससी, एसटी, ओबीसी और फिजिकल हैंडीकैप प्रमाण पत्र का फॉर्मेट www.upsc.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

इस मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवारों का इंटरव्यू 19 फरवरी, 2018 से शुरू हो सकता है। इस लिखित परीक्षा में सफल हुए कंडीडेट अपना परिणाम संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in में जाकर देख सकते हैं। मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यार्थी अब इंटरव्यू के लिए बुलाए जाएंगे।

आयोग ने सुझाव दिया है कि सिविल सेवा मुख्य परीक्षा-2017 में सफल सभी उम्मीदवार अपने दस्तावेज तैयार रखें। उनको साक्षात्कार के दौरान अपने सभी दस्तावेज पेश करने होंगे। इन उम्मीदवारों का इंटरव्यू 19 फरवरी 2018 से शुरू हो सकता है। इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर (E-Summon Letter) 18 जनवरी 2018 से आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा।

इंटरव्यू के लिए सफल उम्मीदवारों को 16 जनवरी से 29 जनवरी 2018 के बीच Detailed Application Form (DAF) भरना होगा।

अपना रिजल्ट ऐसे देखें?

अपना रिजल्ट देखने के लिए आप यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। यहां 'Written Result - Civil Services (Main) Examination 2017' पर क्लिक करके परिणाम देख सकते हैं।

फाइनल रिजल्ट में कुल 1099 छात्रों का चयन किया गया, जिनमें 500 अभ्यर्थी जनरल कैटेगरी से थे। इसके अलावा ओबीसी कैटेगरी के 347, एससी कैटेगरी के 163 और एसटी कैटेगरी के 89 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की थी।

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *