डोनाल्ड ट्रंप बने टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2016





प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय मैगजीन टाइम मैगजीन ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को वर्ष 2016 का 'टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर' चुना है। इस खिताब के लिए उनका मुकाबला भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राष्ट्रध्यक्षों और राजनेताओं और कलाकारों के साथ था। यह अवॉर्ड उस हस्ती को दिया जाता है जो अच्छे या बुरे कारणों से न्यूज में छाया रहा हो। सनद रहे कि पाठकों ने 'टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर' के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुना था। प्रधानमंत्री मोदी पाठकों की नजर में 18 फीसदी वोट के साथ पहले नंबर पर थे। वहीं ट्रंप और असांज को 7 फीसदी वोट मिले थे। यह खिताब किसे दिया जाए, इसका अंतिम निर्णय मैगजीन के संपादकों द्वारा किया जाता है।

टाइम मैगजीन बीते 89 सालों से यह खिताब दे रही है। पहली बार 1927 में मैगजीन ने पूरे अटलांटिक में अकेले विमान उड़ाने पर चार्ल्स लिंडबर्ग को इस खिताब से सम्मानित किया था। ट्रंप के अलावा इस खिताब के दावेदारों में हिलरी क्लिंटन समेत 10 अन्य लोग शामिल थे। हिलरी को टाइम मैगजीन ने दूसरे स्थान पर रखा है।

यह 10वीं बार है जब ट्रंप टाइम मैगजीन के कवर पेज दिखाई दे रहे हैं। पहली बार 1989 में टाइम मैगजीन ने उन्हें कवर पेज पर छापा था। पीएम मोदी को 'पर्सन ऑफ द इयर' खिताब के लिए रीडर्स पोल में 18 फीसदी वोट मिले थे। वहीं ट्रंप और असांज को 7 फीसदी वोट मिले थे।

पिछली बार जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल को इस खिताब से नवाजा गया था।

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *