पीवी सिंधु ने जीता चाइना ओपन का खिताब


रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने 20 नवंबर को फाइनल में चीन की सुन यू को हराकर चाइना ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट जीत लिया। सिंधु के करियर का यह पहला सुपर सीरीज खिताब है। सिंधु इससे पहले गत वर्ष डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थीं लेकिन वह खिताबी मुकाबले में हार गईं थी। साइना नेहवाल ने वर्ष 2014 में यहां खिताब जीता था। सिंधु, साइना के बाद खिताब जीतने वालीं दूसरी शटलर हैं।




रियो में रजत जीतकर इतिहास रचने वाली सिंधु ने सात लाख डॉलर की इनामी राशि वाले खिताबी मुकाबले में घरेलू खिलाड़ी सुन को 21-11,17-21, 21-11 से शिकस्त दी। यह मुकाबला एक घंटे नौ मिनट तक चला। विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने इस जीत के साथ ही सुन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-3 कर लिया है। हेक्सिया ओलंपिक स्पोटर्स सेंटर से खेले गए मुकाबले में सिंधु ने शुरुआती गेम में अपना दबदबा पूरी तरह बनाए रखा। उन्होंने जल्दी ही 11-5 की बढ़त हासिल की और आसानी के साथ पहला गेम 21-11 से अपने नाम किया।

इसके बाद सुन ने वापसी की और 14-14 से बराबरी करते हुए 18-16 की बढ़त हासिल कर ली। घरेलू खिलाड़ी सुन ने 21-17 से दूसरा गेम जीता। सिंधु ने तीसरे गेम में फिर अपना कमाल दिखाया और आसानी के साथ 10-6 की बढ़त हासिल की। सिंधु ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और सुन को वापसी करने का मौका नहीं दिया। 21 वर्षीय भारतीय शटलर ने तीसरा और निर्णायक गेम 21-11 से अपना नाम कर खिताब जीत लिया।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *