सानिया-हिंगिस ने जीता सिडनी इंटरनेशनल

लगातार 29 जीत का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने 15 जनवरी, 2016 को डब्ल्यूटीए एपिया इंटरनेशनल खिताब (सिडनी इंटरनेशनल टूर्नामेंट) जीतकर न केवल लगातार 30 वीं जीत दर्ज की बल्कि एक हफ्ते के अंदर दूसरा खिताब अपनी झोली में डाल लिया। यह इस जोड़ी का 11वां खिताब है।

सानिया और हिंगिस ने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में कैरोलीन गार्सिया और क्रिस्टीना लेडोनोविक की जोड़ी को महिलाओं के डबल्स फाइनल में 1-6, 7-5, 10-5 से पराजित किया। मुकाबला एक घंटा 13 मिनट चला। सानिया और हिंगिस की दुनिया में नंबर एक जोड़ी पहला सेट 1-6 से गंवा बैठी थी और दूसरे सेट में भी एक समय 1-4 से पिछड़ रही थी लेकिन उन्होंने सही तालमेल दिखाते हुए स्कोर को 5-5 किया और फिर सुपर टाईब्रेकर जीत लिया। यूएस ओपन और विंबलडन चैंपियन ने निर्णायक सेट में 8-3 की बढ़त बना ली और मैच अपने कब्जे में कर लगातार तीसवीं जीत हासिल कर ली।

नंबर वन जोड़ी ने ​जीता 11वां खिताब 
यूएस ओपन और विंबलडन ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी इंडो-स्विस जोड़ी का यह 11वां खिताब है। वर्ष 2015 में इस जोड़ी ने नौ खिताब जीते थे जिसमें वर्ष 2015 के अंत में होने वाला डब्ल्यूटीए फाइनल भी शामिल है। इससे पहले यह जोड़ी जनवरी 2016 में ही ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

ये 11 खिताब सानिया-हिंगिस ने जीते
इंडियन वेल्स, मियामी, चार्ल्सटन, विंबलडन, यूएस ओपन, गुआंगझू, वुहान, बीजिंग, डब्ल्यूटीए, फाइनल्स, ब्रिस्बेन और सिडनी।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *