पीवी सिंधू ने जीता मलेशिया मास्टर्स ख़िताब


विश्व की 12वें नंबर की महिला​ खिलाड़ी भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधू ने 24 जनवरी मलयेशिया मास्टर्स ग्रां प्री का खिताब जीता। भारतीय खिलाड़ी ने फाइनल में स्काटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को सीधे गेमों में महज 21-15, 21-9 से पराजित कर दिया। इस जीत के साथ सिंधू ने 2013 में स्काटलैंड खिलाड़ी से मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया।

विश्व चैंपियनशिप में दो बार पदक जीत चुकीं सिधू ने 2013 में यहां खिताब जीता था। नंवबर में सिंधू ने मकाऊ ओपन ग्रां प्री गोल्ड में अपनी हैट्रिक भी जमाई थी। इसके अलावा सिंधू पहली बार डेनमार्क सुपर सीरीज प्रीमियर के फाइनल में भी पहुंची थीं।

हाल ही में प्रीमियर बैडमिंटन लीग में अपने सभी मुकाबले जीतने वाले सिंधू ने फाइनल में शानदार खेद दिखाया। उनका कोर्ट कवरेज और संर्विस बेहतरीन थी। उनके ताकतवर शॉटों का प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी पर कोई जवाब नहीं था। पहले गेम में सिंधू ने 5-2 की बढ़त बना ली और अच्छे दबदबे के साथ 12-6 पर पहुंच गईं। विश्व में बीसवें नंबर की क्रिस्टी ने लगातार चार अंक बनाए लेकिन सिंधू को चुनौती नहीं पेश कर सकीं। नेट पर अच्छी पकड़ दिखाने वाली​ सिंधू ने कई अच्छे स्मैश लगाए। दूसरे गेम में सिंधू ने 5-2 की बढ़त बना ली जिसे गिलमोर ने जल्द ही बराबर कर दिखाया लेकिन तभी भारतीय खिलाड़ी ने गियर बदलते हुए 9-5 की बढ़त बनाई और फिर 16-5 पर पहुंच गई। स्काटलैंड की खिलाड़ी ने बढ़त को कम करने की कोशिश की लेकिन सिंधू ने उन्हें मौका नहीं दिया।

​सिंधू को पांच लाख रुपये का पुरस्कार 
मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड खिताब जीतने वाली शटलर पीवी सिंधू की कामयाबी से खुश होकर भारतीय बैडमिंटन संघ ने उकने प्रोत्साहन के लिए पांच लाख रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *