सानिया-हिंगिस ने जीता आस्ट्रेलियन ओपन डबल्स खिताब


सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने आस्ट्रेलियाई ओपन महिला युगल खिताब जीत लिया है। सानिया और हिंगिस ने अपनी रिकॉर्ड जीत का सिलसिला जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन खिताब अपने नाम कर लिया है। सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने चेक गणराज्य की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 6-3 से हराया। फाइनल में सानिया और मार्टिना की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने फाइनल में आंद्रिया हलावचकोवा और लूसी हार्डेका की जोड़ी को हराया।

सानिया-हिंगिस जोड़ी ने महिला डबल्स में लगातार 30वां खिताब जीता है। ये उनके ग्रैंड स्लैम खिताब की हैट्रिक है। इससे पहले इस जोड़ी ने विंबलडन और यूएस ओपन 2015 का खिताब अपने नाम किया था।

गौर हो कि भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने सीधे सेटों में आसान जीत दर्ज करके बीते दिनों यहां आस्ट्रेलियाई ओपन के महिला युगल के फाइनल में प्रवेश किया। सानिया और मार्टिना की जोड़ी ने जूलिया जार्ज और कारोलिना पिल्सकोवा की 13वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को राड लेवर एरेना में केवल 54 मिनट में 6-1, 6-0 से करारी शिकस्त दी और इस तरह से लगातार तीसरे ग्रैंडस्लैम फाइनल में जगह बनाई थी।

भारत और स्विट्जरलैंड की इस जोड़ी ने 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन के अलावा सत्र की आखिरी टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स भी जीता था। इस साल भी उन्होंने अपनी शानदार फार्म जारी रखी है। इन दोनों ने आस्ट्रेलियाई ओपन से पहले ब्रिस्बेन और सिडनी इंटरनेशनल में लगातार दो खिताब जीते थे।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *