लेखपाल रिजल्ट 2015 जारी होगें| Lekhpal Result 2015


यूपी में लेखपाल के 13 हजार 650 पदों के लिए आयोजित की गई राजस्व लेखपाल भर्ती की लिखित परीक्षा के 41 जिलों के रिजल्ट 14 दिसबंर को जिलाधिका​रियों के प्रतिनिधियों को सौंपे दिए जायेंगे। इनमें ब्रज के एटा, कासगंज, मथुरा और आगरा जिले भी शामिल हैं। राजस्व परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परीक्षा कराने वाली संस्था टीसीएस ने रिजल्ट तैयार कर लिए हैं। पूर्व में 33 जिलों के रिजल्ट पहले ही एजेंसी सौंप चुकी है। जिन्हें जिले स्तर पर जारी करने की कार्यवाही चल रही है।

चित्रकूट जिले में राजस्व लेखपाल पद पर रिक्ति नहीं थी लिहाजा वहां के लिए भर्ती नहीं हो रही है। बाकी 41 जिलों के नतीजे सोमवार 14 दिसबंर को जिलाधिकारियों के प्रतिनिधियों को पेन ड्राइव में सौंपे जाने की तैयारी है। इन जिलों के डीएम के प्रतिनिधियों को सोमवार को बुला लिया गया है।

पूर्व में इन जिलों के रिजल्ट सौंपे दिये गए
अमरोहा, औरैया, बागपत, बलरामपुर, बांदा, बाराबंकी, बदायूं, बुलंदशहर, इटावा, फैजाबाद, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, हमीरपुर, हापुड़, जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, कौशांबी, महराजगंज, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शामली, श्रावस्ती और उन्नाव।

ऑनलाइन देख सकेंगे अंक : लेखपाल भर्ती परीक्षा का अभी जो रिजल्ट जारी किया जाएगा उसमें रिक्त सीटों के सापेक्ष तीन गुना अभ्यर्थियों को मेरिट सूची में शामिल किया जाएगा। साक्षात्कार के बाद टीसीएस परीक्षा में बैठने वाले सभी अभ्यर्थियों के अंकपत्र वेबसाइट पर जारी करेगा जिसे अभ्यर्थी ऑनलाइन देख सकेंगे।

पासवर्ड से डीएम खोलेंगे पेन ड्राइव : लेखपाल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट पेन ड्राइव में दिये गए हैं। खास बात यह है कि सभी पेन ड्राइव पासवर्ड से ही खुल सकेंगी।

साक्षात्कार में बुलाएंगे तीन गुना अभ्यर्थी : साक्षात्कार के लिए रिक्त पदों के सापेक्ष तीन गुना अभ्यर्थी बुलाये जाएंगे। लिखित परीक्षा परिणाम की मेरिट सूची में शामिल अभ्यर्थियों को रजिस्टर्ड डाक के जरिये साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। भर्ती में लिखित परीक्षा के 80 और साक्षात्कार के 20 अंक हैं।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *