WTA खिताब : सानिया-हिंगिस ने जीता


भारतीय महिला टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने 1 नवम्बर, 2015 को डब्ल्यूटीए फाइनल्स का महिला युगल खिताब अपने नाम कर लिया है। जो इन दोनों का इस सत्र में कुल नौवां खिताब है। सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में आठवीं वरीयता प्राप्त गारबाइन मुगुरुजा और कार्ला सुआरेज नवारो की स्पेनिश जोड़ी को 66 मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में 6-0, 6-3 से पराजित कर दिया।

इससे पहले, सानिया और हिंगिस ने इस वर्ष आठ खिताब जीते थे जिनमें इंडियन वेल्स, मियामी, चाल्सर्टन, विंबलडन, यूएस ओपन, गुंआंझोऊ, वुहान और बीजिंग में खिताबी जीत शामिल है। मार्च से सानिया और हिंगिस ने दस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जिनमें उन्हें केवल रोम ओपन में हार का सामना करना पड़ा था। सानिया डब्ल्यूटीए में अपना खिताब बचाने में भी सफल रहीं। उन्होंने पिछले वर्ष जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ मिलकर यहां खिताब जीता था। हिंगिस के कैरियर का यह 50वां युगल और डब्ल्यूटीए फाइनल्स में तीसरा (इससे पहले, 1999 और 2000) खिताब है। सानिया और हिंगिस ने इस टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया और आसानी से जीत दर्ज की।

इसके अतिरिक्त जीते ये 8 खिताब
2 ग्रैंड स्लैमः विंबलडन, यूएस ओपन
5 WTA प्रीमियर टाइटलः इंडियन वेल्स, मियामी ओपन, फैमिली सर्कल कप, वुआन ओपन, चाइन ओपन, बीएनपी ओपन।
1 WTA इंटरनेशनल टाइटल

हिंगिस 50वीं बार डब्ल्यूटीए युगल चैंपियन बनीं
स्विट्जरलैंड की स्टार खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के कैरियर का यह 50वां डब्ल्यूटीए युगल खिताब है। हिंगिस दुनिया की 16वीं खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने 50 या इससे अधिक डब्ल्यूटीए युगल खिताब अपने नाम किए हैं। हिंगिस से पहले, मार्टिना नवरातिलोवा, रोसी कासेल्स, पाम श्राइवर, बिली जिंग किंग, नताशा जेवेरेवा, लिसा रेमंड, याना नोवात्ना, अरांत्सा सांचेज विकारियो, गिगी फर्नांडीज, हेलेना सुकोवा, लारिसा नीलैंड, कारा ब्लैक, रेनी स्टब्स, वेंडी टर्नबुल और लीजल ह्यूबर यह उपलब्धि हासिल कर चुकी हैं।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *