नोवाक जोकोविच ने जीता शंघाई मास्टर्स टेनिस खिताब

दुदुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने 18 अक्टूबर, 2015 को शंघाई मास्टर्स टेनिस खिताब जीत लिया। दस बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच ने फाइनल में फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को आसानी से 6-1, 6-4 से पराजित किया। जोकोविक का यह शंघाई में तीसरा और इस सत्र का 9वां खिताब है।

10 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने इस साल तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं और फ्रेंच ओपन में उपविजेता रहे हैं। जनवरी में कतर ओपन के क्वार्टर फाइनल में इवो कार्लोविच के हाथों मिली अप्रत्याशित हार के बाद से उन्होंने 13 प्रतियोगिताओं के फाइनल में जगह बनाई।

30 साल के सोंगा ने 17 अक्टूबर को रफायल नडाल के खिलाफ सेमीफाइनल में जोरदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फाइनल में वो जोकोविच को कोई टक्कर नहीं दे सके। 28 साल के जोकोविच ने सोंगा के तीनों ओपनिंग सर्विस को तोड़ा और पहला सेट आसानी से 6-1 से जीता।

दूसरे सेट में हालांकि सोंगा ने वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन जोकोविच ने 6-4 से यह सेट जीतकर खिताब पर कब्जा जमाया। यह लगातार दूसरा टूर्नामेंट है, जहां जोकोविच ने एक भी सेट गंवाए बिना खिताब जीता है। सोंगा इस प्रदर्शन की बदौलत अगले महीने लंदन में होने वाली एटीपी टूर फाइनल्स की दौड़ में बने हुए है।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *