जोकोविच इटालियन ओपन चैम्पियन बने


विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को 6-4, 6-3 से हराकर 17 मई को इटालियन ओपन खिताब जीत लिया। गत चैंपियन जोकोविच का यह चौथा इटालियन ओपन खिताब है। जबकि महिलाओं में तीसरी सीड रूस की मारिया शारापोवा तीसरी बार चैपियन बनने में सफल रही।

जोकोविच ने फेडरर को लगातार सेटों में 76 मिनट में 6-4 6-3 से हराकर पुरूष एकल का मुकाबला जीत ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन से पहले क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में अपनी धमाकेदार चौथी जीत दर्ज की। क्वार्टरफाइनल मुकाबले के बाद टूर्नामेंट से हटे सात बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल की अनुपस्थिति में सर्बियाई खिलाड़ी ने बिना किसी गलती के क्ले कोर्ट पर जीत दर्ज की। फेडरर को रोम मास्टर्स के फाइनल में चौथी हार झेलनी पड़ी। इस जीत के साथ ही शीर्ष वरीय जोकोविच रोलां गैरों में खिताब के दावेदार बन गए है।

महिला एकल फाइनल में शारापोवा ने शुरूआती झटके से उबरते हुए स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो के खिलाफ 4-6 7-5 6-1 से हराया। 10वें नंबर की खिलाड़ी नवारो ने करियर के दूसरे खिताब के लिये बेहतरीन शुरूआत के साथ 6-4 से सेट अपने नाम कर बढ़त बनाई। जबकि दूसरे सेट में भी कमाल का प्रदर्शन कर मैच को बराबरी पर बनाए रखा। दूसरे सेट में एक समय स्कोर 5-5 पर था लेकिन शारापोवा ने लगातार आठ अंक लेकर सेट जीता। लेकिन निर्णायक सेट में नवारो फिर लय से भटक गई और रूसी खिलाड़ी ने अपने करियर का 35वां टूर्नामेंट जीत लिया।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *