फेडरर की बादशाहत जारी-जीता दुबई ओपन खिताब


स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने फाइनल में विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को 6-3, 7-5 से हराकर दुबई ओपन टेनिस चैंपियनशिप पर लगातार दूसरी और कुल सातवीं बार खिताब जीता। यह फेडरर का साल का दूसरा एटीपी खिताब है। फाइनल मैच के दौरान फेडरर ने अपने करियर का 9000वां एस लगाया।

दुबई एविएशन क्लब स्टेडियम में 28 फरवरी, 2015 को आयोजित खिताबी मुकाबले में दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी फेडरर ने टाप सीड और यहां चार बार चैम्पियन रह चुके जोंकोविच से यह मुकाबला एक घंटे 24 मिनट में जीता। यह लगातार सातवां साल और 13 साल में 11वीं दफा है, जब फेडरर या जोकोविच ने इस ट्रॉफी को जीता है। फेडरर ने दुबई के अलावा विंबलडन और हाले (जर्मनी) टूर्नामेंट भी सात बार जीते हैं।

फेडरर के खाते में कुल 84 खिताब हैं। फेडरर ने 12 एस मारे। इसके साथ ही फेडरर वर्ष 1991 के बाद से 9000 एस सर्विस जमाने वाले खिलाडिय़ों की जमात में शामिल हो गए हैं।

इससे पहले गोरान इवानिसेविच (10183), इवो कार्लोविच (9375) व एंडी रोडिक (9074) ही इस आंकड़े को छू सके हैं। फेडरर अपने खिलाफ सभी सात ब्रेक पॉइंट बचाने में सफल रहे, जबकि जोकोविच दोनों ब्रेक पॉइंट पर चूक गए।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *