इंटरनेट के 30 प्रभावशाली लोगों में मोदी

प्रतिष्ठित पत्रिका ‘टाइम’ ने इंटरनेट पर 30 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल किया है। इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी हैं। इस सूची को सोशल मीडिया में फॉलोविंग, वेबसाइट पर हिट और खबरों के संदर्भ में तैयार किया गया है।

इसमें हैरी पॉटर सीरीज की ब्रिटिश लेखिका जेके रोलिंग, 25 साल की युवा गायिका टेलर स्विफ्ट और बेयोंस को भी स्थान मिला है। पत्रिका का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर और फेसबुक पर करीब 3.8 करोड़ फॉलोवर हैं जो दुनिया में ओबामा को छोड़कर किसी भी दूसरे नेता के मुकाबले अधिक है।

टाइम ने बताया कि अपने कई समकालीनों की तरह मोदी ने इसे स्वीकार किया है कि भारत की 20 करोड़ से अधिक ऑनलाइन आबादी तक पहुंचने के प्रयास में सोशल मीडिया बेशकीमती जरिया हो सकता है। प्रधानमंत्री मोदी लोगों के साथ संवाद के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने राष्ट्रपति ओबामा के भारत दौरे के बारे में भी सोशल मीडिया के जरिए ही घोषणा की थी। टाइम पत्रिका की इस सूची में छठे नंबर 34 साल की अभिनेत्री किम करदाशियां हैं जो आपने बोल्ड तस्वीरों के लिए खासी लोकप्रिय हैं, लोकप्रिय युवा गाायक जस्टिन वेबर 9वें नंबर पर है जिनके 7.8 करोड़ प्रशंसक फेसबुक पर और 2.3 करोड़ फालोअर इंस्टाग्राम पर है, अभिनेत्री ग्वेनेथ पाल्ट्रो, चीन की अभिनेत्री याओ चेन, गायिका शकीरा जिन्होंने पॉप सिंगर में दो बार ग्रैमी अवार्ड जीता और जिनके 10 करोड़ से ज्यादा फेसबुक प्रशंसक है भी शामिल हैं।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *