रोनाल्डो पुर्तगाल के महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें


फीफा में तीसरी बार 'बैलन डी ऑर' (Ballon d'Or) पुरस्कार जीतने वाले दुनिया के सबसे चर्चित फुटबॉल खिलाड़ी स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पुर्तगाल ने 100 सालों के इतिहास में अपना सबसे अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी चुना है। पुर्तगाल फुटबॉल के महासंघ ने अपने गाला क्वीनास डी ऑरो समारोह में इसका ऐलान किया।

खेल वेबसाइट मार्का डॉट कॉम के मुताबिकअनुसार यह समारोह पुर्तगाल फुटबॉल महासंघ के 100 साल पूरे होने की खुशी में आयोजित किया गया था। फीफा के अध्यक्ष सेप ब्लाटर और यूईएफए के अध्यक्ष माइकल ब्लाटर भी इस समारोह में मौजूद थे।

रोनाल्डो ने 118 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में पुर्तगाल का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें वह अब तक 52 गोल कर चुके हैं। वहीं, इयूसेबियो ने 64 मैचों में 41 और फिगो ने 127 मैचों में 32 गोल किये हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो डॉस सैंटोस अवीयरो जिन्हें आमतौर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम से जाना जाता है, एक पुर्तगाली पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी है। जो रियल मद्रिद के लिए खेलते है और पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम का कप्तान हैं। उनकी फ्री किक की स्पीड़ किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा होती है। उनके शानदार खेल के लिए उन्हें फीफा वर्ल्ड कप प्लेयर ऑफ द ईयर और यूरोपीय यूईएफए बेहतरीन खिलाड़ी सहित कई बड़े अवॉर्ड मिले है।

Loading...

Comments & Contact Form

Name

Email *

Message *